दिल्ली में महिलाओ के लिए किया गया ये बड़ा काम, जानकर लोग हुए हैरान

महिला दिवस से ठीक एक दिन पहले ये सेवा शुरू की गई है। इस सेवा से महिलाओं को सुविधा तो मिलेगी ही साथ ही साथ उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सकेगी।

कल यानी 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women Day) है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी इस साल महिला दिवस में महिलाओं को सम्मान देने के लिए एक अनोखी पहल की है।

पहले उन्होंने एक ट्वीट किया कि वो सोशल मीडिया से सन्यास लेने की सोच रहे हैं। उनके इस ट्वीट के बाद देश दुनिया में हलचल मच गई।

हालांकि इसके बाद उन्होंने खुलासा किया कि वो महिलाओं को सम्मानित करनेक लिए अपना सोशल मीडिया अकाउंट एक दिन के लिए महिलाओं को समर्पित करेंगे।

एक दिन बाद ही उन्होंने सोशल मीडिया (social media) अकाउंट छोडऩे पर विचार करने के ट्वीट को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगा दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (narendra modi) ने कहा कि वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स उन महिलाओं को सौंपेंगे जिनका जीवन एवं कार्य प्रेरणा देने वाला हो। उन्होंने लोगों से ऐसी महिलाओं की गाथा उनके साथ साझा करने का अनुरोध किया है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Delhi International Airport Limited) ने विशेष रूप से महिलाओं के लिए कैब सेवाएं (cab services) शुरू की हैं.

जो प्रशिक्षित महिला ड्राइवरों द्वारा वर्दी में संचालित की जाएंगी। इस ‘राउंड द क्लॉक’ टैक्सी सेवा का लाभ दिल्ली-एनसीआर के सभी स्थानों और दो बाहरी स्थानों- आगरा (Agra) और जयपुर (Jaipur) के लिए उठाया जा सकता है।