पाक की खुफिया एजेंसी ने अपने हाथों में लिया इंडियन आर्मी का ये कार्य, आपको जानकर होगी खुशी

खबर है कि आतंकियों के स्वर्ग कहे जाने वाले पाक में, आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ व हिंदुस्तान के मोस्ट वांटेड आतंकवादी, सैयद सलाहुद्दीन पर हमला हुआ है, इसमें उसके घायल होने की समाचार है, लेकिन सलाहुद्दीन पर हुए इस हमले का संदेह ISI पर जताया जा रहा है।

अब सवाल ये उठता है कि ISI ने आखिर अपने प्रिय आतंकी सैयद सलाहुद्दीन पर हमला क्यों करवाया। इसकी वजह के बारे में हम आगे विस्तार से आपको बताएंगे। पहले आतंकी सलाहुद्दीन पर हमले की डिटेल्स आपको बता देते हैं।

सलाहुद्दीन पर ये हमला, 25 मई की रात में पाक की राजधानी इस्लामाबाद में हुआ। जिसमें सलाहुद्दीन बुरी तरह घायल हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, अज्ञात हमलावरों ने सलाहुद्दीन की कार को बम से उड़ा दिया। बम धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज करीब पांच किलोमीटर दूर तक सुनी गई। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त सलाहुद्दीन, ISI अधिकारियों के साथ बैठक के लिए जा रहा था।

पाक में इंडियन आर्मी की सर्जिकल हड़ताल व एयर हड़ताल के बाद, आपके मन में ये सवाल भी जरूर आया होगा कि क्या भारतीय सेना, हाफिज सईद व मसूद अजहर जैसे मोस्ट वांटेड आतंकियों को पाक में घुसकर नहीं मार सकती।

आपको जानकर खुशी होगी कि इंडियन आर्मी का ये कार्य अब पाक की खुफिया एजेंसी ISI ने अपने हाथों में ले लिया है।

हमले के बाद पाक के Geo News पर इसकी ब्रेकिंग न्यूज भी चली। लेकिन थोड़ी ही देर बाद, Geo News ने समाचार हटा दी। ऐसा क्यों हुआ, इसे समझना कठिन नहीं है, क्योंकि सब जानते हैं कि पाक का मीडिया भी पाकिस्तानी सेना व आईएसआई के इशारों पर ही चलता है।

सलाहुद्दीन पर हमले की ये समाचार न तो पाक के किसी न्यूज चैनल पर चली व ना ही किसी बड़े अखबार में प्रकाशित हुई। हालांकि, हमले के बाद से, न तो सलाहुद्दीन की लोकेशन के बारे में कोई जानकारी है व न ही ये पता है कि वो जिंदा है या मारा गया। लेकिन बोला जा रहा है कि ISI ने ही घायल सलाहुद्दीन को किसी गुप्त स्थान पर रखा हुआ है व ISI के कहने पर ही पाक की मीडिया ने इस समाचार को दबा दिया है।

लेकिन सवाल ये नहीं है कि सलाहुद्दीन मारा गया या नहीं। सवाल तो ये है कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि हिजबुल मुजाहिदीन के जिस चीफ को ISI ने पाला-पोसा, वही उसकी जान की शत्रु क्यों बन गई। आखिर ISI की आंखों का तारा, उसकी ही आंखों में इतना क्यों चुभने लगा।