कोरोना के बीच किसान करने जा रहे ये काम, सरकार की बढ़ी परेशानी

किसान मोर्चा ने आगे कहा है कि नफरत एवं बंटवारे की भावना से बीजेपी के नेता किसानों व मजदूरों को आपस मे दुश्मन के तौर पर पेश करते हुए हरियाणा में विभिन्न कार्यक्रम कर सकते हैं. हम सभी दलित-बहुजन व किसानों से अपील करते है कि शांतमयी रहते हुए इन ताकतों का विरोध करें.

सयुंक्त किसान मोर्चा द्वारा घोषणा की गई कि इस दिन कैथल में हरियाणा के किसान विरोधी उपमुख्यमंत्री ने जानबूझकर एक कार्यक्रम रखा है. हम किसानों व दलित-बहुजनो से अपील करते है कि शांत रहते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर इस कार्यक्रम को रद्द करवाएं.

साथ ही इस आंदोलन में लोकल लोगों की भागीदारी व उनके समर्पण का सम्मान करते हुए 18 अप्रैल को सभी मोर्चो पर आसपास के लोगों का सम्मान किया जाएगा व उस दिन मंच संचालन का जिम्मेदारी भी लोकल लोगों को दी जाएगी.

सयुंक्त किसान मोर्चा की ओर से डॉ दर्शन पाल ने कहा है कि इसके बाद 13 अप्रैल को दिल्ली की सीमाओं पर खालसा पंथ का स्थापना दिवस मनाया जाएगा. साथ ही जलियावाला बाग हत्याकांड की बरसी पर शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम होंगे.

इसके बाद 14 अप्रैल को ‘संविधान बचाओ दिवस’ और ‘किसान बहुजन एकता दिवस’ मनाया जाएगा. इस दिन सयुंक्त किसान मोर्चे की सभी स्टेज बहुजन समाज के आंदोलनकारी चलाएंगे और सभी वक्ता भी बहुजन होंगे.

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन 4 महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सयुंक्त किसान मोर्चा द्वारा आंदोलन की अगली रणनीति के संबंध में कई घोषणाएं की गईं. जिसमें कहा गया कि आज (10 अप्रैल) सरकार को चेतावनी स्वरूप सुबह 8 बजे से 11 अप्रैल सुबह 8 बजे तक KMP-KGP हाइवे को जाम किया जाएगा.