पश्चिम बंगाल उपचुनाव में कांग्रेस करने जा रही ये काम , जानकर ममता बनर्जी हुई हैरान

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बहरामपुर में संवाददाताओं से कहा कि एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले न तो बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी और न ही उनके खिलाफ प्रचार करेगी।

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि कांग्रेस भबनीपुर में बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी, उनका दावा था कि पीसीसी के अधिकांश सदस्य इस तरह के फैसले के पक्ष में हैं। कुछ माह पहले हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी।

एआईसीसी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि हम एक उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे क्योंकि टीएमसी और भाजपा के खिलाफ एक विकल्प की जरूरत है।

हम कांग्रेस को अपना फैसला बदलने के लिए नहीं कह सकते। बता दें कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर उपचुनाव कराने का फैसला लिया है, जिनमें भवानीपुर के अलावा जंगीपुर और शमशेरगंज शामिल है। 30 सितंबर को वोटिंग होगी और 3 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में कांग्रेस भवानीपुर विधानसभा सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी या नहीं, इस पर जारी सस्पेंस अब खत्म हो गया है।

भवानीपुर उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारने का वादा करने के एक दिन बाद कांग्रेस ने मंगलवार को अपने रुख पर यू-टर्न ले लिया और कहा कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ किसी को खड़ा नहीं करेगी। इसकी पुष्टि खुद राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने की, जिन्होंने बीते दिनों बयान देकर कांग्रेस की मुसीबत बढ़ा दी थी।