इस दिन लॉंच होगी नई Audi Q7, जाने क्या होगी कीमत

जर्मन लग्जरी कार मैनुफेकचरर ऑडी अगले महीने की शुरुआत में भारत में एसयूवी Q7 का नया वर्जन लॉन्च करेगी। ऑडी इंडिया ने 2021 में बिक्री में 3,293 यूनिट की दो गुना वृद्धि दर्ज की है। वहीं उससे पहले 2020 में कंपनी ने 1,639 यूनिट की बिक्री की थी। ऑडी इंडिया हेड बलबीर सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस साल हम फरवरी के पहले हफ्ते में नई Q7 के लॉन्च के साथ शुरुआत करेंगे। इसके बाद साल में कुछ और प्रोडेक्ट पेश किए जाएंगे।

बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ऑडी इंडिया ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित अपने प्लांट में नई Q7 का प्रोडेक्शन पहले ही शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि 2022 में ऑडी इंडिया पिछले साल के अच्छे प्रदर्शन को आगे बढ़ाना चाहती है। मुझे यकीन है कि यह साल भी हमारे लिए अच्छा रहेगा। ढिल्लों ने कहा कि 2021 में ऑडी इंडिया ने पर्फोर्मेंस और लाइफस्टाइल कारों (पीएलसी) की बिक्री में लगभग 150 प्रतिशत की वृद्धि देखी, जिनकी कीमत 1 करोड़ रुपये से अधिक है और यह कुल बिक्री का 11 प्रतिशत है।

ढिल्लों ने कहा कि पिछले महीने कंपनी ने अपनी एंट्री लेवल एसयूवी Q2 की 200 से ज्यादा यूनिट्स बेचीं थी। इसलिए मुझे लगता है कि कुल मिलाकर पर्फोर्मेंस एंट्री लेवल मॉडल से लेकर टॉप-एंड मॉडल तक इस समय बाजार में निश्चित रूप से सुधार हो रहा है।