इस सप्ताह इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, हर परेशानी होगी दूर

कई लोग उत्सुक होंगे कि आने वाला सप्ताह उनके लिए कैसा रहेगा? ऐसे में ज्योतिषाचार्य डॉ. नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि इस सप्ताह (20अगस्त से 26 अगस्त तक) आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी होंगी?

हल्द्वानी: यह सप्ताह यानी (20 अगस्त से 26 अगस्त तक) तक आपके लिए कैसा रहेगा? किसको मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार? करियर में किसे मिलेगी उड़ान और किस राशि पर बरसेगा धन? आइए ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी (Astrologer Navin Chandra Joshi) से आपका भविष्यफल जानते हैं.

मेष राशि: मेष राशि में देवगुरु बृहस्पति और राहु की युति बनी हुई है.मेष राशि के सप्तम भाव में केतु, जबकि आय स्थान में कुंभ राशि के शनि बैठे हुए हैं. कुंभ राशि में यह सप्ताह का आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. रोजगार और करियर में सुधार आएगा, रुके हुए कार्य बनेंगे. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे. भगवान शिव की आराधना करें, सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा.लाल और पीला रंग लाभ देगा.9 का अंक शुभ रहेगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के अधिपति शुक्र चंद्रमा की राशि कर्क के साथ बैठे हुए हैं. तृतीय भाव में सूर्य और शुक्र की युति बनी हुई है. वृषभ राशि वालों के लिए यह महीना स्वास्थ्य के प्रति प्रतिकूल हो सकता है. वृषभ राशि में इस सप्ताह संघर्ष भरा हो सकता है. वृषभ राशि वाले इस सप्ताह भगवान शिव की आराधना करें. सोमवार और शनिवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें, सभी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा. 7 का अंक शुभ रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध इस समय सिंह राशि में सूर्य के साथ बुधादित्य योग बनाए हुए हैं. आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह उत्तम रहने वाला है. पद मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. यात्रा के योग बनेंगे नौकरी पैसा से जुड़े लोगों की पदोन्नति के योग बन रहे हैं मित्रों का सहयोग मिलेगा. भगवान शिव की आराधना करें सभी बाधाएं दूर होगी. सोमवार और बुधवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और पीला रंग लाभ देगा 9 का अंक शुभ रहेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि में वृष और तुला राशि के अधिपति शुक्र बैठे हुए कर्क राशि में अभी भी शनि की ढैय्या बनी हुई है. पद-मान प्रतिष्ठा के दृष्टि से यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. लेकिन अचानक स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना करें. महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें, सारी बाधाएं दूर होगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा, सफेद और पीला रंग लाभ देगा 9 का अंक शुभ रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि में मंगल बैठे हुए हैं. सिंह राशि में इस समय बुधादित्य योग बन रहा है. भाग्य स्थान में बृहस्पति और राहु के साथ साथ गुरु चांडाल योग बन रहा है. सिंह राशि में इस सप्ताह बहुत बड़ा परिवर्तन का योग बन रहा है. रोजगार और करियर की दृष्टि से उत्तर रहने वाला है. राजनीति पद मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. यात्रा के योग बन रहे हैं. नए उद्योग व्यापार के अवसर प्राप्त होंगे. रविवार के दिन भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं,आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें, लाल और सफेद रंग लाभ देगा, 5 का अंक शुभ रहेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के स्वामी भगवान सूर्य के साथ बुध अदिति योग के साथ बैठे हुए हैं. छठे भाव में शनि, अष्टम भाव में गुरु और राहु की स्थिति बन रही है. कन्या राशि में स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रतिकूल रहने वाला है. भगवान शिव की आराधना करें. मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें, सारी बाधाएं दूर होंगी. लाल वस्तु का दान करें बुधवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा हरा और पीला रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ रहेगा.

तुला राशि: तुला राशि में केतु बैठे हुए हैं. सप्तम भाव में राहु और गुरु के साथ गुरु चांडाल योग बन रहा है. तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें, राजनीतिक पद मान प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. रोजगार में लाभ के योग बन रहे हैं. सोमवार को भगवान शिव की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि में शनि की ढैय्या बनी हुई है. चतुर्थ स्थान में शनि, छठे स्थान में गुरु राहु, जबकि भाग्य स्थान में सूर्य और शुक्र दशम भाव में मंगल का योग बन रहा है. ग्रहों के अनुसार मानसिक तनाव हो सकता है, स्वास्थ्य गिरावट आ सकती है. लेकिन राजनीतिक और आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह मजबूत रहेगा. अच्छे मित्रों का सहयोग मिलेगा.अचानक राजनीति पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. भूमि और भवन संबंधी लाभ मिल सकता है, मंगल और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. लाल और पीला रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

धनु राशि: धनु के स्वामी मंगल के घर में गुरु चांडाल योग बना कर बैठे हुए हैं. अष्टम स्थान में सूर्य और शुक्र की स्थिति बन रही है. धनु राशि वाले जातक स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, पारिवारिक परेशानियों हो सकती हैं. व्यर्थ विवाद की स्थिति हो सकती है. बनते हुए कार्य में रुकावट आ सकती है. लेकिन व्यापारिक दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. न्यायालय संबंधी विवाद इस सप्ताह खत्म होंगे. बृहस्पति और सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होगी. बृहस्पति और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला और सफेद रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

मकर राशि: मकर, कुंभ और मीन राशि में अभी भी शनि की साढ़ेसाती चल रही है. मकर राशि के द्वितीय भाव में शनि चतुर्थ भाव में गुरु चांडाल योग बन रहा है.अष्टम स्थान में मंगल और बुध की स्थिति बन रही है. मकर राशि में इस सप्ताह परेशानियां आ सकती हैं. बनते हुए कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है. संतान संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं. शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनि मंत्र का जाप करे, लोहा और तेल का दान करें. सारी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि में मकर राशि के स्वामी शनि बैठे हुए हैं. कुंभ राशि में संतान पक्ष से परेशानी आ सकती है. स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. मित्रों से अनबन हो सकती है. मानसिक तनाव बढ़ सकता है. कुंभ राशि वाले अपने राशि के स्वामी शनि का दान करें. साथ में भगवान शिव की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होंगी.सोमवार और मंगलवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और पीला रंग लाभ देगा 9 का अंक शुभ रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि में शनि की साढ़ेसाती बनी हुई है. स्वामी देव गुरु बृहस्पति मंगल के घर में राहु के साथ बैठे हुए हैं. मीन राशि में व्यर्थ की चिंता बढ़ सकती है. स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. भगवान शनि की आराधना करें, हनुमान चालीसा का पाठ करें और मां भगवती की आराधना करें सभी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और मंगलवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला और सफेद रंग लाभ देगा 9 का अंक शुभ रहेगा.