विकास दुबे के अंतिम संस्कार के बाद हुआ ये, जानकर लोगो में मचा हडकंप

जो जैसा करेगा उसके साथ वैसा ही सलूक होता है। इससे पहले, पोस्टमार्टम के बाद विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने उसका शव लेने से इंकार कर दिया था।

ऋचा दुबे इस दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि क्या एनकाउंटर सही हुआ है? पर ऋचा कहती हैं, “हां सही हुआ है।” इसके साथ ही ऋचा ने कहा कि जो गलत करता है उसे सजा मिली।

बता दें कि कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लेकर आ रहे उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) दल ने शहर से लगभग 18 किलोमीटर दूर बारा में पुलिस ने मार गिराया था।

अंतिम संस्कार में विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे मीडियाकर्मियों पर भड़क गई और आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल की। इतना ही उसने ये भी कहा कि पत्नी ने इस दौरान सबको सबक सिखाऊंगी और जरूरत पड़े पर हथियार उठाने की भी बात कही।

खबरों के मुताबिक, विकास दुबे की पत्नी मीडियाकर्मियों द्वारा सवाल पूछे जाने पर सबको सबक सिखाने की बात कही। ऋचा दुबे के भड़कने के दौरान पत्रकार उन्हें शांति अपनी बात रखने के लिए कहते रहे।

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात अपराधी विकास दुबे का शुक्रवार को कानपुर नगर के भैरव घाट विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले, कानपुर में ही उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिसके बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया।