गहलोत सरकार ने खाटूश्यामजी मेले के लिए किया ऐसा, श्रद्धालुओं के लिए…

गहलोत सरकार ने विश्व प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए 90 बसें लगाई है। सीएम गहलोत के निर्देश पर परिवहन निगम के प्रबंधक निदेशक ने बस लगाने के आदेश जारी कर दिए है।

रोडवेज अधिकारियों के अनुसार ये बसें प्रदेशभर से श्रद्धालुओं को लेकर खाटूश्यामजी मेले के लिए रवाना होंगी। राज्य सरकार ने खाटूश्यामजी मेले के लिए रोडवेज की ओर से सीकर आगार के मुख्य प्रबंधक को मुख्य मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। सके अलावा मुख्य प्रबन्धक, झुंझुनूं, कोटपूतली और खेतड़ी आगार को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए है। उल्लेखनीय है सीकर जिला स्थित खाटूश्यामजी के दर्शन के लिए देश भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होने के लिए आते हैं।

सीएम गहलोत ने आज ट्वीट कर सभी श्रद्धालुओं को लक्खी मेले के शुभारंभ पर शुभकामनाएं दी है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संदीप वर्मा ने बताया कि खाटूश्यामजी मेले के लिये देशभर से लोग पहुंचते हैं।

इसलिए श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए 90 बसें 11 से 15 मार्च के बीच चलेंगी। इनके मुख्य रूट्स में सीकर, अलवर, नीमकाथाना, जयपुर और दिल्ली शामिल हैं। रोडवेज मुख्यालय की ओर से जारी आदेशा के अनुसार जयपुर-झुंझुनूं-हिसार मार्ग, खाटूश्यामजी-कोटपूतली मार्ग, खाटूश्यामजी-नीमकाथाना मार्ग, खाटूश्यामजी-जयपुर मार्ग और खाटूश्यामजी-दिल्ली मार्ग पर यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार ये बसें संचालित की जाएंगी।

निगम एमडी संदीप वर्मा का कहना है कि रोडवेज बसों की कमी से जूझ रहा है। लेकिन मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए इंतजाम किए गए है। संदीप वर्मा के मुताबिक रोडवेज के पास एक हजार बसें है।

बसों की कमी है। लेकिन श्रद्धालुओं के रूट के अनुसार बसें लगाई जाएंगी। आने-जाने के लिए किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। खाटूश्यामजी मेले के लिये अलग से बसों का इंतजाम किया जा रहा है। खाटूश्यामजी की महिमा न केवल राजस्था बल्कि पूरे देश में है। इसलिए राज्य सरकार ने मेले के लिए विशेष इंतजाम किए है।