सीएम योगी ने किया ऐसा, गोरखनाथ मंदिर की 200 दुकानों पर चला बुल्डोजर

बता दें कि गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर की एक-दो नहीं, दो सौ से ज्‍यादा दुकानें को गिराया जा रहा है। यह कार्य मुख्‍यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत योगी आदित्‍यनाथ के आदेश से हो रहा है।

 

गोरखपुर में मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया तक 17 किलोमीटर लंबी फोरलेन सड़क बनाई जा रही है। इस सड़क के लिए ही दुकानें को ढहाया जा रहा है। मंदिर परिसर की करीब दो सौ और उससे लगी सौ अन्‍य दुकानें फोरलेन बनाए में रुवाकट बन रही थीं।

पिछले चार दिन से इन दुकानों को तोड़े जाने का कार्य हो रहा है। मंदिर की दुकानें तोड़ने की अनुमति खुद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन दुकानदारों के लिए नई जगह की व्यवस्था करने के निर्देश मंदिर प्रबंधन को दिए हैं। इसके बाद मंदिर प्रबंधन ने मल्टीस्टोरी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक कॉम्पलेक्स के लिए जीडीए ने मानचित्र को अप्रूव कर दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के इस फैसले से गोरखपुर के लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। ये फोरलेन जंगल कौड़िया में ही सोनौली जाने वाली हाइवे से मिल जाएगी। साथ ही शहर में प्रवेश करने वाले लोगों की जाम की समस्या से निजात मिलेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के विकास के लिए कड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं। सीएम योगी ने अब एक नई परंपरा शुरुआत की है।

वह देश के अकेले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिसने विकास की खातिर अपनी ही दुकानों और उस मंदिर की चहारदीवारी पर बुल्‍डोजर चलवाने का आदेश दे दिया जिसके वह पीठाधीश्‍वर हैं। यह मामला गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर का है।