पाकिस्‍तान में लागू हुआ आपतकाल, अभी – अभी इमरान खान ने की यह बड़ी घोषणा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुक्रवार को पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने कैबिनेट की मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में संघीय मंत्रियों व चार प्रांतों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया.

 

पीएम के सलाहकार हफीज शेख भी शामिल थे। इस मीटिंग में एक राष्ट्रीय काम योजना (एनएपी) को भी मंजूरी दी गई। मीटिंग में सर्वसम्‍मति से आपतकाल लगाने पर फैसला लिया गया।

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्री खुसरो बख्तियार ने संकट की स्थिति से निपटने के लिए संघीय व प्रांतीय सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में नेशनल असेंबली को सूचित किया।

कीड़े के उन्मूलन के लिए पीएम खान ने संघीय स्तर पर फैसला लेने के लिए बख्तियार की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय समिति के गठन का आदेश दिया।

पीएम ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि वे फसली क्षति के आधार पर तत्काल तरीका करें। रिपोर्ट में खान के हवाले से बोला गया है कि खेतों व किसानों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च अहमियत है।

इसलिए, संघीय सरकार को राष्ट्रीय फसलों को बचाने व संबंधित क्वार्टरों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

पाकिस्‍तान में इन दिनों टिड्डियों का कहर जारी है। पहले से देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। जिसके चलते पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने देश में राष्‍ट्रीय आपात काल की घोषणा की है।

इन टिड्डियों ने पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में पूरी फसलों को तबाह कर दिया है। कीड़ों से निपटने के लिए पीएम इमरान खान ने राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है।