टोक्यो ओलंपिक मे भारतीय टीम की जीत पर सीएम योगी ने किया ये ट्वीट, कहा – 5 अगस्त की ऐतिहासिक तिथि को…

भाजपा की योगी सरकार के लिए 5 अगस्त का दिन बेहद ही ऐतिहासिक है. इस दिन 2020 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन किया था. इस मौके पर इस बार अयोध्या में भव्य धार्मिक अनुष्ठान होने जा रहा है.

इसमें मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ यजमान के रूप में शामिल होंगे. अयोध्या के गण मान्य संतों को भी इस आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया. भूमिपूजन के समय भी कई गणमान्य संतों को बुलाया गया था.

इसके साथ ही, पिछली बार की परंपरा को निभाते हुए अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम भी मनाया जाएगा, जिसमें लोग अपने घरों के सामने दीपक जलाकर अपनी खुशी का इजहार करेंगे. सीएम योगी रामलला का दर्शन और पूजन भी करेंगे. साथ ही मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा भी करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अन्य ट्वीट में कहा, आज टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता है. आज की सफलता ने भारतीय हॉकी के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय को जोड़ा है.

बता दें, भारत के ओलंपिक में जीते आखिरी मेडल और इस बार के मेडल के बीच एक बात कॉमन रही, दोनों ही मेडल उसने एक गोल के अंतर से जीते. दूसरी ओर जर्मनी की टीम साल 2008 के बाद पहली बार हॉकी में ओलिंपिक मेडल जीतने से चूक गई.

 टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारतीय पुरूष हॉकी टीम (Indian Men’s Hockey Team) ने इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने 41 साल बाद ओलंपिक में कोई मेडल अपने नाम किया है. उसने कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से मात दी.

इसी के साथ भारत ने पांच मेडल अपनी झोली में डाल लिए हैं. भारतीय टीम की जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज 5 अगस्त की ऐतिहासिक तिथि को एक इतिहास और बन गया.