इस बार आईपीएल में धोनी करने वाले है ये काम, सभी खिलाड़ी तैयार

चेन्नई के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा, आईपीएल जीतना सभी के लिए अहम होता है, लेकिन निरंतरता और निष्ठा नाम की भी एक चीज होती है. हम पिछले 50 सालों से क्रिकेट से जुड़े हुए हैं.

हम कई टीमों का संचालन कर रहे हैं. तमिलनाडु की रणजी टीम हमारे साथ जुड़ी हुई थी. हमारे साथ ऐसे लोग जुडे़ हैं जो क्रिकेट से बेहद प्यार करते हैं.’

इंडिया टुडे’ से बात करते हुए श्रीनिवासन ने धोनी की तारीफ में कहा कि, ‘उन्हें धोनी की सबसे अच्छी बात यह लगती है कि वे सीएसके के लिए हर मैच जीतना चाहते हैं.

उन्हें जो पसंद होता है, वे हमेशा वही करते हैं। वे ऐसे शख्स हैं जो क्रिकेट को काफी सीरियसली लेते हैं और यही वजह है कि अभी से उनकी आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है.’

एसएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुल 197 मैचों में कप्तानी की है. इसमें 119 में उसे जीत मिली है जबकि 76 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. धोनी की कप्तानी में सीएसके आठ बार आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह बनाई है वहीं पिछले साल को छोड़कर हर साल प्लेऑफ में जगह बनाई है.

आईपीएल के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी *(Mahendra Singh Dhoni) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का नाम एक साथ लिया जाता है. लीग की शुरुआत से ही धोनी सीएसके के कप्तान रहे है.

धोनी खुद चेन्नई को अपना दूसरा घर मानते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पर दो साल (2016, 2017) का बैन लगा था लेकिन टीम ने 2018 में आईपीएल (IPL) में वापसी करते हुए अपना तीसरा खिताब जीता.

धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं. लीग में कई बार फैंस और दिग्गजों ने सवाल खड़े किए थे कि चेन्नई सुपर किंग्स धोनी (Chennai Super Kings) के अलावा किसी और को टीम की कमान क्यों नहीं दी जाती है. टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने इसके पीछे का कारण बताया.