इस बार रक्षाबंधन पर होगा ये, मुंबई और दिल्ली तक…

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली और मुंबई से आने वाले यात्रियों को वापसी के लिए 12 अगस्त से ट्रेनों से आसानी से टिकट मिलेंगे। इस बार रक्षाबं​धन का त्यौहार तीन अगस्त को मनाया जाएगा। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से सीमित स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जायेंगी। इसलिए यात्रियों के पास अधिक ट्रेनों का विकल्प नहीं रहेगा।

गौरतलब है कि रेलवे कोरोना महामारी को देखते हुए अभी तक पूरे देश में 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। ये सभी स्पेशल ट्रेनें नियमित ट्रेनों की जगह पर चलाई जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि मुंबई से आने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस, एलटीटी, अवध और पुष्पक एक्सप्रेस सहित किसी भी ट्रेन में तीन अगस्त तक सीटे खाली नहीं हैं।

तीन अगस्त के बाद स्पेशल ट्रेनों में सीटें खाली हैं। जबकि दिल्ली से आने वाली सरयू यमुना, बिहार सम्पर्क क्रांति, वैशाली, गोरखधाम लखनऊ मेल और गोमती एक्सप्रेस सहित सभी स्पेशल ट्रेनों में दो अगस्त तक सीटें फुल हो गई हैं।

नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली गोमती एक्सप्रेस स्पशेल ट्रेन में दो अगस्त तक वेटिंग का टिकट मिल रहा है। रक्षाबंधन पर रेलवे कई स्पेशल ट्रेनें चलाता था।

लेकिन इस बार कोरोना महामारी की वजह से रेलवे नियमित ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चला रहा है। इसलिए यात्रियों को इस बार अतिरिक्त ट्रेनों का तोहफा नहीं मिलेगा।

रक्षाबंधन के त्यौहार पर मुंबई और दिल्ली से आने वाली स्पेशल ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं। इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार तीन अगस्त को है। रेल आरक्षण व्यवस्था से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रक्षाबंधन के त्यौहार पर मुंबई और दिल्ली से आने वाली सभी स्पेशल ट्रेनों में सीटे फुल हो गई हैं।