सेटेलाइट तस्वीर में दिखी चीन की ये भयानक तस्वीर, LAC पर नजर आया…

कांग्रेस प्रवक्ता के इस बयान से साफ स्पष्ट है सरकार इस मामले पर अपनी मंशा साफ करे और जनता को सच्चाई बताए। हालांकि, कांग्रेस के इस बयान पर सरकार या पार्टी की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने चीन मसले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

 

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि पैंगोंग त्सो लेक इलाके में LAC के इस पार चीन द्वारा किया नया निर्माण अति चिंताजनक है। देश की भूभागीय अखंडता पर अतिक्रमण का चीनी दुःसाहस मंज़ूर नहीं किया जा सकता। क्या हिंदुस्तान सरकार नई सेटेलाइट तस्वीर का संज्ञान लेकर देश को विश्वास में लेगी?

राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के नेता चीन मामले को लेकर एक के बाद एक केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने बताया कि LAC के इस पार चीन द्वारा निर्माण किया जाना चिंताजनकर है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सरकार नई सेटेलाइट फोटोज़़ का संज्ञान लेकर देश को विश्वास में लेगी?

हिंदुस्तान-चीन के बीच विवाद निरंतर विवाद जारी है। इस मौके को विपक्ष पूरी तरह भुनाने में लगी है। बीते कई महीनों से कोविड-19, अर्थव्यवस्था और हिंदुस्तान-चीन मसले को लेकर कांग्रेस निरंतर मोदी सरकार पर हावी हो रही है।