करेला खाने से दूर होती है ये समस्या

अगर आपके चेहरे पर भी उम्र से पहले झुर्रियां पड़ने लगा है तो करेला का रस इसे दूर करेगा. एक चम्मच करेला का रस लें इसमें दो बड़े चम्मच दही मिला दें.

इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिला लें. इसमें अंडे की जर्दी निकालकर उसका आधा हिस्सा भी इस पेस्ट में मिला दें. अब इन्हें अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगा लें. 15 से 20 मिनट के बाद पानी से चेहरा साफ कर लें. इस फेस पैक की मदद से आपको झुर्रियां से जरूर निजात मिलेगी.

अगर आपको ग्लोइंग स्किन पाना है तो करेला खीरे बराबर स्लाइस को साथ में पीस लें. अब इस मिश्रण में एक चम्मच एलोवेरा मिला लें. इन्हें अच्छे से मिलाने के बाद इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें. इस फेस पैक को 20 मिनट तक चेहरा पर लगा रहने दें. अब चेहरे को साफ पानी से धो लें.

करेला व्यक्ति के स्वास्थ के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इस सब्जी में कई गुणकारी तत्व मौजूद होते हैं, जो शरीर को तमाम बीमारियों से लड़ने में मदद करती है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि करेला सिर्फ सेहत ही नहीं बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी काफी लाभकारी है. करेला के सेवन से हमारी सुंदरता में वृद्धि होती है. करेला खाने में तो कड़वा होता है लेकिन यहीं कड़वाहाट शरीर के अंदर की विषैली चीजों को दूर करता है. करेला खून को साफ कर देता है. करेला के इस्तेमाल से पिंपल्स, झुर्रियां दाग-धब्बों जैसी समस्या से मुक्ति दिला देता हैं.