इस खिलाडी ने तोड़ा शिखर धवन का 18 साल पुराना रिकॉर्ड, जानकर चौक जायेगे आप

‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर हो रहे दक्षिण अफ्रीका के स्टार अंडर-19 क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस ने मौजूदा आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में शिखर धवन का 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

एक अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम दर्ज था, लेकिन अब यह ब्रेविस के नाम हो गया है। शिखर धवन ने 2004 अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 505 रन बनाए थे, वहीं ब्रेविस ने 506 रन बनाए हैं। ब्रेविस ने मौजूदा अंडर-19 वर्ल्ड कप में 84.33 की औसत से ये रन बनाए हैं। ब्रेविस ने इस वर्ल्ड कप में तीन शतक और दो अर्धशतक ठोके हैं।

,मौजूदा अंडर-19 वर्ल्ड कप की बात करें तो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के हसीबुल्लाह खान हैं, जिन्होंने छह मैचों में कुल 380 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड इन चार टीमों के एक-एक मैच बचे हैं। इंग्लैंड के टॉम प्रेस्ट ने इस सीजन में 292 रन बनाए हैं, लेकिन उनका भी ब्रेविस से आगे निकलना नामुमकिन सा ही नजर आ रहा है। ब्रेविस से आगे निकलने के लिए उन्हें भारत के खिलाफ फाइनल मैच में डबल सेंचुरी ठोकनी होगी।

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे स्थान के लिए मैच खेला जाना है, जबकि 5 फरवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। सातवें स्थान के लिए खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को दो विकेट से हराया। डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश की टीम इस तरह से इस बार टूर्नामेंट में आठवें नंबर पर रही।