कोलकाता नाइट राइडर्स के इस खिलाड़ी ने किया कमाल , 23 गेदों में बनाए इतने रन

आईपीएल का 15वां सीजन कई युवा खिलाड़ियों के काफी शानदार सीजन रहा है। कई खिलाड़ी इस सीजन अपनी लय हासिल करने में कामयाब रहे, तो कईयों ने अपने टैलेंड से सबको प्रभावित किया। हालांकि कुछ युवा खिलाड़ी इस सीजन बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने सीमित मौके पाकर भी अपनी छाप छोड़ी है। अभिषेक शर्मा, उमरान मलिक, तिलक वर्मा, कुलदीप यादव, मोहसिन खान, मुकेश चौधरी जैसे खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है।

इस लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह का नाम भी जुड़ गया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 23 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेल कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से जीत दिलाने में रिंकू ने अहम भूमिका निभाई।

यूपी के अलीगढ़ में 12 अक्टूबर 1997 को जन्मे रिंकू सिंह का क्रिकेट करियर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। उनके पिता गैस सिलिंडर डिलीवर करने का काम करते थे। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण उन्होंने क्रिकेट छोड़कर नौकरी भी करने का फैसला किया था।

रिंकू सिंह को झाड़ू मारने की नौकरी मिली, लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट पर फोकस करने का मन बनाया और काफी हद तक सफल भी रहे। रिंकू ने 2014 में उत्तर प्रदेश के लिए लिस्ट-ए और टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया। रिंकू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2307 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 16 अर्धशतक लगाए।