गुजरात टाइटन्स के इस खिलाड़ी ने धोनी को किया पीछे , बनाया ये नया रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का 18वां मैच गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस सीजन में एक और क्लोज मुकाबला देखने को मिला और राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर गुजरात टाइटन्स को जीत दिलाई।

पंजाब किंग्स ने मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 153 रन बनाए। ऐसा लग रहा था कि गुजरात टाइटन्स इस लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लेगा, लेकिन पंजाब किंग्स ने कसी गेंदबाजी की और गुजरात टाइटन्स को आखिरी ओवर तक जीत के लिए तरसाया।

19 ओवर तक गुजरात टाइटन्स ने तीन विकेट पर 147 रन बनाए थे और जीत के लिए आखिरी ओवर में सात रनों की जरूरत थी। क्रीज पर डेविड मिलर और शुभमन गिल थे। यहां से लगा कि आसानी से गुजरात टाइटन्स मैच जीत जाएगा।

राहुल तेवतिया ने इस मैच को नॉटआउट फिनिश किया और एक खास मामले में महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और राहुल त्रिपाठी को पीछे छोड़ दिया है। आईपीएल 2020 के बाद से अभी तक सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहते हुए सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करने वाले भारतीयों की लिस्ट में राहुल तेवतिया सबसे आगे निकल गए हैं।

राहुल तेवतिया ने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और राहुल त्रिपाठी को पीछे छोड़ा है। इन तीनों ने यह कारनामा 2020 से लेकर अभी तक के बीच में छह-छब बार किया है, जबकि गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में तेवतिया ने सातवीं बार ऐसा किया।