इस खिलाड़ी ने तोड़ा लियोन मेसी का रिकॉर्ड, लोगो को नहीं हो रहा विश्वास

मैच के दौरान, छेत्री ने 78 वें मिनट में गतिरोध को तोड़ा जब उन्होंने बाईं ओर से आशिक कुरुनियान के क्रॉस पर हेडर लगाया। इसके बाद उन्होंने ब्लू टाइगर्स के लिए मैच 2-0 से जीतने के लिए, अतिरिक्त समय में लंबी दूरी से एक शॉट लगातार परिणाम को सील कर दिया।

छेत्री ने भारतीय फुटबॉल द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मैच के बाद कहा, “आप जानते हैं, मैं अपने गोल काउंट नहीं करता। एक बार जब मैं दस साल में गोल कर लूंगा तो हम अपने मेरे गोल के बारे में बात करेंगे।”

छेत्री ने अब 74 गोल किए हैं, जो मेस्सी से दो अधिक हैं, और सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले सक्रिय फुटबॉलरों की सूची में पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) से पीछे हैं। अली मबखौत 73 गोल करने के बाद तीसरे नंबर पर हैं।

भारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेस्सी को पीछे छोड़ चुके हैं। उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 2 गोल करके यह उपलब्धि हासिल की।

हालांकि छेत्री अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल में अपनी गोलों की गिनती नहीं कर रहे हैं। 36 वर्षीय छेत्री ने मैच के दूसरे हाफ में अपने दोनों गोल दागकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई।