केशव महाराज की गेंद पर खुद को रोक नहीं पाया ये खिलाड़ी जड़ दिया तूफानी छक्का

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज सेकंड दिन है। इस मैच में पहले ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका को 189 रनों पर ऑलआउट कर दिया जिसके बाद अपनी पहली पारी में टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। मेजबान टीम ने फिलहाल 42 रनों की लीड ले ली है और स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर क्रीज पर मौजूद हैं।

अफ्रीका को 189 रनों पर ऑलआउट करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18 ओवर में ही दो महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। जिसके बाद स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर 150 से भी ज्यादा रनों की साझेदारी की। स्टीव स्मिथ छक्के मारने के लिए जाने नहीं जाते हैं लेकिन मैच के 38वें ओवर में केशव महाराज की गेंद पर वे खुद को रोक नहीं पाए। स्मिथ स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने पहले ही गेंद को पड़ लिया और चार कदम आगे बढ़ गए। जैसे ही गेंद उनके पास पहुंची तो उन्होंने शानदार शॉट खेलकर उसे बाउंड्री लाइन के पार भेज दिया।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर ने अपने 100वें टेस्ट मैच को यादगार बनाना चाहा। इसके लिए उन्होंने पारी की शुरुआत से ही आराम से गेम खेला और मैदान को समझा जिसके बाद धीरे धीरे अपनी रन गति को आगे बढ़ाते गए। वॉर्नर 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले दुनिया के 10वें बैटर बन गए हैं। इस मैच में 78वां रन पूरा करते ही वॉर्नर ने टेस्ट करियर में अपने 8000 रन भी पूरे कर लिए। वह टेस्ट मैच में आठ हजार का आंकड़ा छूने वाले आठवें ऑस्ट्रेलियाई बैटर हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड