श्रीलंका दौरे पर इस खिलाड़ी को सौपी जा सकती है टीम इंडिया की कमान, जाने पूरी खबर

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए बीते एक वर्ष में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. आईपीएल (IPL) में भी हो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके हैं. ऐसे में उनके टीम इंडिया का कप्तान बनने की संभावना सबसे प्रबल है.

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर पीटीआई को यह जानकारी दी है कि श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडियाकी कमान श्रेयस अय्यर को सौपी जा सकती है. अधिकारी के मुताबिक अगर अय्यर पूरी तरह से फिट रहे तो वो टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर चयनकर्ताओं की पहली पसंद होंगे.

यह अब तक साफ नहीं हो पाया है किश्रेयस अय्यरपूरी तरह से चोट से उभर पाएंगे या नहीं। क्या वह श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए मैच फिट हो पाएंगे यह सवाल अभी भी बना हुआ है.

आमतौर पर जिस तरह की उनकी सर्जरी हुई उसके बाद आराम फिर रिहैब और ट्रेनिंग करने के बाद वापसी में कम से कम चार महीने का वक्त लग जाता है.

जुलाई में टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी जहां वो वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी. इस दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं जाएंगे.

एक तरह से बीसीसीआई (BCCI) इस दौरे पर टीम इंडिया की बी टीम भेजेगा. ऐसे में ये चर्चा जोरो पर ही कि वो कौन सा खिलाड़ी होगा जिसे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी सौपी जाएगी.