चीन के वुहान लैब से आई ये तस्वीर, देख पूरी दुनिया में मचा हडकंप

USA की खुफिया ऐजेंसियों ने की कोशिशे की है कि आखिर COVID-19 का इजात कहां से हुआ, और चीन का इसके पीछे क्या उद्देश्य था। क्या इसका मकसद जैविक अटैक कर अमेरिका को कमजोर करना तो नहीं था।

 

इन सवालों को खोजते हुए यूएसए प्रेसिडेंट ट्रम्प ने चीनी सरकार को धमकाया भी है। और कहा कि चीनी सरकार अगर COVID-19 के लिए जिम्मेदार निकलती है तो उसे खतरनाक खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार, कथित लीक मामले में संदिग्ध मानी जा रही चीन की लैब ने अपनी वेबसाइट से कई फोटोज डिलीट कर दिए हैं।

बताया जा रहा है कि इन फोटोज में दिखाई दे रहा था कि चीनी लैब में काम करने वाले स्टाफ पर्याप्त सेफ्टी स्टैंडर्ड को फॉलो नहीं कर रहे हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने इस मामले में जांच भी शुरू कर दी है।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ने कुछ ऐसे फोटोज को डिलीट कर दिया जिनमें साइंटिस्ट चीनी लैब में काम करते नजर आ रहे हैं।

COVID-19 को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि कोविड-19 आया कहां से हैं। किसी ने कहा सांप से आया है तो किसी ने कहा चमगादड़ (BAT) से आया है।

लेकिन कुछ लोगों ने बताया कि कोरोऩा यानी की COVID-19 चीन के वुहान लैब से बनाया गया है। लेकिन चीनी सरकार ने इसके लिए इनकार कर दिया है कि उन्होंने COVID-19 को लैब में तैयार नहीं किया है।