लॉकडाउन के चलते इस देश में लागू हुआ ये नया नियम, कार में बैठकर देखें फिल्म

इसको लेकर रील सिनेमा ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को ध्यान में रखते हुए फिल्म देखने के लिए एक कार में सिर्फ दो दर्शकों को ही अनुमति दी जाएगी।

 

इस ओपन-एयर वेन्यू में एक समय में सिर्फ 75 कारों को ही अंदर आने की इजाजत दी जाएगी। फिल्म देखते समय पॉपकोर्न, स्नैक्स और ड्रिंक्स की सुविधा भी मिलेगी। इन सभी के लिए 180 दिरहाम मतलब की 1032 रुपए चुकाने होंगे।

बता दें कि ड्राइव इन थियेटर्स कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं, किंतु कोरोना के बीच इसका चलन दुनिया में फिर से तेजी से बढ़ रहा है। ड्राइव इन थियेटर में व्यक्ति अपनी गाड़ी में बैठकर फिल्मों का आनंद ले सकता है।

ड्राइव इन थियेटर में व्यक्ति को अपनी गाड़ी को बस पार्किंग स्थल में पार्क कर देनी होती है। वहां दूसरी भी कई गाडिय़ां होती हैं। गाड़ी के सामने एक बड़ी स्क्रीन पर ही फिल्म दर्शाई जाती है। ऐसे में कई लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फिल्म को देख सकते हैं।

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके कारण थियेटर्स भी बंद पड़े हैं लेकिन दुबई के लोगों ने इसका रास्ता निकाल लिया है।

द वूम सिनेमा के मॉल ऑफ द अमीरात में कार मूवी थियेटर के हाल ही में लॉन्च होने के बाद, द दुबई मॉल में रील सिनेमा ने अपनी बुर्ज खलीफा सिल्हूटेड स्क्रीन का उद्घाटन किया, जो 30 मई से लोगों के लिए खुल गई।