दिल्ली में कोरोना को रोकने के लिए सरकार ने बनाया ये नया प्लान, मरने वालों की संख्या….हुइ पार

आपको बता दें कि मीटिंग में दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन शामिल हुए।
आइए आपको बताते हैं मीटिंग में किन बातों पर चर्चा हुई। वहीँ मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को दिए जाएंगे। इससे दिल्‍ली में 8000 बेड बढ़ जाएंगे।

गौरतलब है कि यह कोच कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सभी सुविधाओं से लेस होंगे। दिल्ली के कन्टेनमेंट जोन में कॉन्‍टैक्‍ट मैपिंग अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जायेगा, जिसकी रिपोर्ट 1 सप्ताह में आ जाएगी। साथ ही अच्छे से मॉनिटरिंग हो, इसके लिए हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाई जाएगी।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर रुकने का नाम नही ले रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्‍ली में कोरोना वायरस  के हालात पर समीक्षा बैठक की। यह मीटिंग ऐसे वक्‍त में हुई जब दिल्‍ली में करीब 39 हजार कोरोना केसेज हो गए हैं। मरने वालों की संख्‍या भी 1,200 से ऊपर जा चुकी है।

वहीँ ज्ञात हो कि करीब एक घंटे 20 मिनट चली मुलाकात में फोकस दिल्‍ली में कोरोना को रोकने, टेस्टिंग बेहतर करने, अस्‍पतालों में बेड सुनिश्चित करने और बाकी हेल्‍थ इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर मजबूत करने पर रहा। दिल्‍ली को फौरन 500 रेलवे आइसोलेशन कोच दिए जा रहे हैं। इसके अलावा टेस्टिंग बढ़ाने के लिए केंद्र मदद करेगा।