सरकार की इस नयी गाइडलाइन से फ़िल्मी दुनियां में मचा तहलका, 6 महीने..

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि, अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान कुछ धारावाहिकों और फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू की गई।

फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग अब फिर से शुरू की जा सकती है।केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग अब फिर से शुरू की जा सकती है, लेकिन इसके लिए सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा।

सरकार ने कोरोना काल में टीवी धारावाहिकों और फिल्मों की शूटिंग को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “लगभग 6 महीने से फिल्म और टीवी सीरियल प्रोडक्शन बंद पड़ा था। कुछ राज्यों में इजाजत देने के बाद थोड़े रूप में शुरू हुआ।

इस विषय में सूचना प्रसारण मंत्रालय ने आज SOP जारी की है। SOP की विशेषता है कि जो किरदार निभा रहे हैं वो मास्क नहीं लगाएंगे और बाकी सभी मास्क लगाएंगे।

वहीं, सरकार अब शूटिंग के लिए बकायदा नियमों को लेकर आई है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम फिल्म और टीवी कार्यक्रम की शूटिंग के लिए मानक संचालन प्रक्रिया जारी कर रहे हैं।