Twitter को टक्कर देने आ रहा ये नया ऐप, मिलेंगे कई फीचर

ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) अपना नया ऐप लाने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम के इस अपकमिंग टेक्स्ट बेस्ड ऐप को सेलिब्रिटी और इन्फ्लूएंसर कुछ महीनों से टेस्ट कर रहे हैं।

यह ऐप इंस्टाग्राम से अलग होगा। इसके जरिए भी यूजर दूसरे यूजर्स से कनेक्ट होंगे। इस ऐप को कंपनी जून में लॉन्च कर सकती है। यह जानकारी लिआ हैबरमैन ने दी। हैबरमैन UCLA में सोशल और इन्फ्लूएंसर मार्केटिंग पढ़ाती हैं।

ट्विटर मे यूजर्स के लिए नया फीचर आया है। एलम मस्क ने ट्वीट करके कहा कि यूजर ट्विटर पर 8जीबी तक की साइज में दो घंटे का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर कर सकेंगे। अभी की बात करें तो कंपनी ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्श न लेने वाले यूजर्स को 140 सेकंड तक के वीडियो अपलोड करने की सुविधा दे रही है। इंस्टाग्राम के नए ऐप में कौन से फीचर मिलेंगे और के कैसे ट्विटर कौ टकक्र देंगे यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

हैबरमैन ने इंस्टाग्राम के इस ऐप का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। हैबरमैन ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसके मुताबिक यह ऐप ट्विवटर के कॉम्पिटिटर ऐप जैसे Mostodon के साथ कंपैटिबल होगा। मेटा ने इंस्टाग्राम के नए ऐप के बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है, तब से इसमें कई बदलाव हुए है। वहीं, ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन की फीस भी बहुत से यूजर्स को इससे दूर कर रही है।