केजरीवाल को इस नेता ने बताया ‘महात्मा गांधी’, कहा करते रहेंगे ऐसा…

दिल्ली के शराब घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजे जाने से राजधानी की राजनीति फिर गरमा गई है। कई विपक्षी दल अपने वैचारिक मतभेदों से परे केजरीवाल के समर्थन में उतर आए हैं, वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने केजरीवाल पर शराब घोटाले का सरगना होने का आरोप लगाया है।

इस बीच, ‘आप’ के नेता राघव चड्ढा ने जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आधुनिक युग का महात्मा गांधी बताय है तो वहीं भाजपा ने उनकी तुलना अतीक अहमद से कर दी है।

राघव चड्ढा ने शनिवार को कहा कि केजरीवाल आधुनिक समय के महात्मा गांधी हैं। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”आम आदमी पार्टी के नेता भारत को दुनिया में नंबर एक देश बनाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। अरविंद केजरीवाल एक आधुनिक सत्यनिष्ठा वाले महात्मा गांधी हैं।”

बता दें कि, ‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया था कि जिस दिन उन्होंने दिल्ली विधानसभा में भ्रष्टाचार के खिलाफ बात की थी, उसी दिन से उन्हें पता था कि सीबीआई द्वारा बुलाया जाएगा और अगला नंबर उनका ही होगा।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए रविवार को सीबीआई द्वारा समन किए जाने के एक दिन बाद केजरीवाल राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

सीबीआई और ईडी जैसी जांच एजेंसी के खिलाफ केजरीवाल के बयान पर पलटवार करते हुए दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि ‘आप’ नेता “भाषा की मर्यादा भूल गए और एक अपराधी की भाषा बोलते हैं”। भाजपा नेता ने कहा, “अरविंद केजरीवाल अतीक अहमद की भाषा बोलते हैं। हमने दोनों के बीच समानताएं देखीं – आमतौर पर दो अपराधियों के बीच ही ऐसा होता है।”