जेल में बंद सपा पार्टी के इस नेता ने योगी सरकार पर लगाया आतंकियों जैसा सलूक करने का आरोप

आज़म खान एक भारतीय राजनेता हैं जो रामपुर से संसद सदस्य हैं। वह समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और उत्तर प्रदेश की सत्रहवीं विधान सभा के सदस्य थे।


समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने शनिवार को प्रदेश की योगी सरकार को लेकर कहा कि उनके साथ ‘आतंकवादियों के जैसा सलूक किया जा रहा है। उनके साथ ‘आतंकवादियों के जैसा व्‍यवहार’ किया जा रहा है। आजम ने सवाल किया, क्या वह आतंकी हूं?”
आजम को धोखाधड़ी केस में शनिवार को सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा, मेरे साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार हो रहा है। उत्तर प्रदेश की ये सरकार में मेरे साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है। भारी सुरक्षा के बीच सीतापुर जेल से बाहर निकले हुए उन्होंने पत्रकारों से मुस्कुराकर कहा, मेरे साथ बहुत अमानवीय बर्ताव हुआ है। जस्ट लाइक टेररिस्ट।
आजम खान के इस बयान पर सीतापुर के जेल अधीक्षक डी.सी. मिश्र ने कहा, सांसद के साथ जेल में स्वस्थ तथा अच्छा व्यवहार किया जाता है। हम उन्हें जेल मैनुअल के हिसाब से ही सारी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। वह बड़े आदमी हैं, वह घर जैसी सुविधा चाहते होंगे, तो वैसी सुविधा जेलों में उपलब्ध नहीं हो सकती।