बीजेपी के इस नेता ने छोड़ी पार्टी , पश्चाताप में मुंड़वाया सिर

भाजपा नेता और त्रिपुरा के सूरमा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रहे आशीष दास ने आखिरकार पार्टी छोड़ दी। उन्होंने मंगलवार को राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ कई आरोप लगाए और पश्चाताप में अपना सिर मुंड़वा लिया।

इतना ही नहीं उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के नजदीक स्थित कोलकाता के प्रसिद्ध कालीघाट मंदिर में जाकर यज्ञ भी किया।

विधायक ने त्रिपुरा की सत्ताधारी भाजपा पर राज्य में ‘राजनीतिक अराजकता’ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि राज्यवासी राज्य सरकार के कामकाज और प्रदर्शन से नाखुश हैं, इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है।

बता दें कि आशीष दास पिछले दो साल से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव के घोर आलोचक रहे हैं। उन्होंने पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की थी और कहा था कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा योग्य हैं। आशीष दास ने मंगलवार को ममता बनर्जी को बंगाल की ‘मां, माटी, मानुष की असली नेता’ बताया और कहा कि यदि भविष्य में वह प्रधानमंत्री बनती हैं तो यह प्रत्येक बंगाली के लिए गर्व की बात होगी।

”निजी कारणों” से कोलकाता आए दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने समावेशी विकास के मॉडल से 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीयों के दिल जीते थे मगर वह अपने वादों से लड़खड़ा गए। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में सरकार की हिस्सेदारी बेचने और ईंधन के बढ़ते दामों के लिए मोदी की आलोचना भी की।