ग्लेशियर टूटने की घटना को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने किया ऐसा, सीएम तीरथ सिंह को दिया ये आश्वासन

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने नीति घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना का तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड को पूरी मदद देने का आश्वासन दिया है और आईटीबीपी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उनकी इस तत्परता व संवेदनशीलता के लिए प्रदेशवासियों की ओर से आभार व्यक्त करता हूं।

दरअसल, भारत-चीन सीमा पर उत्तराखंड स्थित नीती घाटी के सुमना में शुक्रवार को ग्लेशियर टूटने की घटना हुई। जिसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एलर्ट जारी कर दिया। जिला प्रशासन और बीआरओ के सम्पर्क में रहकर मुख्यमंत्री हादसे की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, जिला प्रशासन को मामले की पूरी जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दे दिए हैं। एनटीपीसी एवं अन्य परियोजनाओं में रात के समय काम रोकने के आदेश दे दिए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना ना होने पाए।

भारत-चीन सीमा पर ग्लेशियर टूटने की घटना को गृहमंत्री अमित शाह ने संज्ञान में लेते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। गृहमंत्री ने आईटीबीपी को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया है।