गुजरात में कांग्रेस को मिल रहा ये , हार्दिक पटेल ने किया चौकाने वाला खुलासा

विधायक दल की बैठक में ये : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और नरेन्द्र सिंह तोमर रविवार को गुजरात में विधायक दल की बैठक के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों के तौर पर वहां जा सकते हैं.

विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए विधायक दल की बैठक होनी है. गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी ने शनिवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने विधानसभा चुनावों से 15 महीने पहले इस्तीफा दिया है.

भाजपा शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री : विधानसभा की 182 सीटों के लिए चुनाव दिसंबर 2022 में होने हैं. रूपाणी (65) कोरोना वायरस महामारी के दौरान भाजपा शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने दिसंबर 2017 में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

भाजपा के महासचिव (संगठन) बी एल संतोष और गुजरात राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने रूपाणी के इस्तीफे की घोषणा करने के तुरंत बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि रविवार को विधायक दल की बैठक होने की संभावना है जिसमें अगले मुख्यमंत्री के चयन पर चर्चा की जाएगी.

इस बीच कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने एक ट्वीट किया है जिसके बाद राजनीति तेज हो चली है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मुख्यमंत्री विजय रूपानी को बदलने का प्रमुख कारण!! अगस्त के महीने में आरएसएस और भाजपा का गुप्त सर्वे चौंकाने वाला था. कांग्रेस को 43% वोट और 96-100 सीट मिल रही थी जबकि भाजपा को 38% वोट और 80-84 सीट. आप को 3% वोट और 0 सीट, मीम को 1% वोट और 0 सीट और सभी निर्दलीय को 15% वोट और 4 सीट मिल रही थी.

विजय रुपाणी (Vijay Rupani) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गुजरात में भाजपा विधायक दल (BJP Legislature Party Meeting) की आज बैठक है जिसपर सबकी नजर टिकी हुई है.

इस बैठक में सूबे के नये मुख्यमंत्री के नाम का फैसला किया जाएगा. गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसके लिए कई नाम को लेकर कयासों का दौर जारी है.