इस खिलाड़ी ने ऋषभ पंत को किया पीछे , बनाया ये नया रिकॉर्ड

अहमदाबाद में उन्होंने अपने टेस्ट करिअर में 400 विकेट की उपलब्धि भी हासिल की. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट लगातार दूसरे महीने दावेदार बने हैं. उन्होंने फरवरी में 333 रन बनाए और 6 विकेट लिए।

रूट ने सीरीज के पहले टेस्ट में 218 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. वहीं, अहमदाबाद टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में उन्होंने 8 रन देकर पांच विकेट लिए थे. रविचंद्रन अश्विन मौजूदा सीरीज में 24 विकेट लेकर टॉप पर हैं. सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजाें की लिस्ट में स्पिनरों का ही दबदबा है.

महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड की ब्रुक हैलिडे के साथ इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट और नैट स्कीवर को नामित किया गया है. जो रूट लगातार दूसरे महीने नॉमिनेट हुए हैं. वे जनवरी में भी प्लेयर ऑफ दी मंथ बनने की दौड़ में थे, लेकिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत विजेता बने थे.

आईसीसी ने दावेदारों की लिस्ट जारी करते हुए लिखा है कि रविचंद्रन अश्विन ने फरवरी में टेस्ट में 176 रन बनाए और 24 विकेट लिए। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने शानदार शतक जमाया था.

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ (Player Of The Month) पुरस्कार के लिए खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं. भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी इस लिस्ट में हैं.

फरवरी में प्रदर्शन के आधार पर तीन खिलाड़ियों को चुना गया है. लिस्ट में पुरुष वर्ग में भारत के रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और वेस्टइंडीज के काइल मायर्स शामिर हैं.