जानिए स्वादिष्ट आलू के कटलेट बनाने का ये आसान सा तरीका

आलू को उबाल कर छील लें और एक बाउल में मैश कर लें. हरी मिर्च को काट कर प्याले में डालिए, साथ में कटा हरा धनिया, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला और गरम मसाला भी डाल दीजिए ब्रेड स्लाइस पर पानी छिड़कें और इन्हें मैश कर लें. ब्रेड को आलू के मिश्रण में डालें और अच्छी तरह मिलाएं.

मिश्रण से छोटे-छोटे कटलेट बना लें- गोल, अंडाकार या चपटा. एक कढ़ाई में तेल गरम करें और गरम होने पर कटलेट को डीप फ्राई करें. इन्हें तब तक फ्राई करें जब तक कटलेट गोल्डन ब्राउन न हो जाएं.

कटलेट को तेल सोखने के लिए कागज से ढकी प्लेट पर निकाल लें. आप इन्हें कम तेल में भी शैलो फ्राई कर सकते हैं. इसके अलावा एयर फ्राई भी कर सकते हैं. स्वादिष्ट आलू कटलेट पुदीने की चटनी, केचप या इमली की चटनी के साथ परोसने के लिए तैयार हैं.

6 आलू 2 हरी मिर्च 1/2 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर आवश्यकता अनुसार गरम मसाला पाउडर आवश्यकता अनुसार रिफाइंड तेल 3 रोटी 2 बड़े चम्मच धनिया पत्ती 1/2 छोटा चम्मच चाट मसाला आवश्यकता अनुसार नमक

आलू का इस्तेमाल लगभग हर सब्जी में किया जाता है. आलू से किसी भी अवसर और मौसम में कुछ खास व्यंजन बनाए जा सकते हैं. इसमें आलू की सब्जी, आलू का हलवा और आलू के पकोड़े आदि शामिल है.

आलू से कटलेट भी तैयार किए जा सकते हैं. आलू कटलेट एक लोकप्रिय स्नैक रेसिपी है. आलू को हमेशा कई तरह के स्नैक्स के लिए पसंद किया जाता है. ये रेसिपी बनाने में बहुत आसान है.

इसे आप घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको उबले हुए आलू, ब्रेड और मसाले चाहिए. ये मसाले रेसिपी में स्वादिष्ट स्वाद और सुगंध लाते हैं. इस रेसिपी को आप कुछ खास मौकों पर बना सकते हैं. इस स्वादिष्ट आलू कटलेट का परिवार के साथ आनंद लें.