पेट्रोल और डीजल के दाम में आज हुआ ये बदलाव, यहाँ जानिए नया रेट

देश में पिछले 14 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि इससे पहले पेट्रोल डीजल के दाम करीब करीब रोजाना बढ़ रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में फिलहाल एक लीटर पेट्रोल की कीमत 101 रुपए 84 पैसे है. वहीं, एक लीटर डीजल की कीमत 89 रुपए 87 पैसे है.

हालांकि मई के बाद लगातार तेल की कीमतों में बढ़त देखने को मिली. बता दें 42 दिनों में ही पेट्रोल 11.52 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. इसके अलावा डीजल की कीमतों में 12 जुलाई को हल्की नरमी देखने को मिली थी.

15 जुलाई को डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला था. देशभर के करीब 19 राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है. इस लिस्ट में मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर लद्दाख शामिल हैं. इसके अलावा महानगरों में मुंबई, हैदराबाद बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है.

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 98 रुपए 81 पैसे थीं, वहीं एक लीटर डीजल की कीमत 89 रुपए 18 पैसे थी. यानी जुलाई महीने में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 3.03 रुपए बढ़ी, वहीं एक लीटर डीजल 69 पैसे महंगा हुआ है.