पाकिस्तान में लड़कों से बात करने पर दो लड़कियों के साथ हुआ ऐसा, जानकर काप उठे लोग

ऐसा प्रतीत हुआ कि वीडियो लगभग एक साल पहले शूट किया गया था और शायद कुछ हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने अखबार को बताया।

 

ह्यूमन राइट्स वॉच का कहना है कि पाकिस्तान में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा एक गंभीर समस्या बनी हुई है।पुलिस ने कहा कि हत्याएं सोशल मीडिया पर एक युवक के साथ लड़कियों को बात करने के बाद हुई।

मामले के सिलसिले में रविवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान के डॉन अखबार ने पुलिस अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि दोनों व्यक्ति पीड़ितों में से एक के पिता और दूसरे पीड़ित के भाई थे।

पुलिस ने डॉन के हवाले से खैबर पख्तूनख्वा में उत्तर और दक्षिण वजीरिस्तान के सीमावर्ती गांव शम प्लेन गैरोम में गुरुवार दोपहर को घटना को अंजाम दिया है।

इसमें कहा गया है कि 16 और 18 साल की उम्र की दो लड़कियों की हत्या के पीछे का कारण एक वीडियो था, जो डॉन को मुहैया कराया गया था, जिसमें एक युवक तीन लड़कियों के साथ एकांत इलाके में खुद को रिकॉर्ड करता दिखा।

इंटरनेट पर प्रसारित एक वीडियो के बाद उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में तथाकथित ऑनर किलिंग में दो किशोर लड़कियों की हत्या कर दी गई है।

कहा जाता है कि इस हफ्ते की शुरुआत में परिवार के सदस्यों ने उत्तर और दक्षिण वज़ीरिस्तान के आदिवासी जिलों की सीमा पर एक गाँव में गोली मारकर हत्या कर दी थी।