जो बाइडन ने अपने प्रशासन को दिया ये बड़ा आदेश, कहा – भारत को हर प्रकार की सहायता मुहैया कराएं

व्हाइट हाउस में बाइडन की एशिया संबंधी नीति के प्रमुख कर्ट कैम्पबेल ने शुक्रवार शाम को हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा, ”उन्होंने (बाइडन ने) कहा कि अच्छी बात है। काम जारी रखो।”

कैम्पबेल जॉर्जिया के दौरे में बाइडन के साथ गए थे। उन्होंने वहां से लौटते समय राष्ट्रपति को भारत को कोविड-19 से निपटने के लिए मुहैया कराई जा रही मदद की जानकारी दी।

डलास हवाईअड्डे पर मौजूद अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रपति बाइडन समेत पूरे प्रशासन ने संपर्क किया और बाइडन ने कहा कि अमेरिका भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा।

बाइडन प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि अमेरिका भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा। दोनों देशों के शीर्ष अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बाइडन ने शुक्रवार को यहां डलास हवाईअड्डे पर अपने दो शीर्ष अधिकारियों को भेजा, जहां से ऑक्सीजन सिलेंडरों, एन95 मास्क और टीकों के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले फिल्टरों समेत यूएसएआईडी (यूनाइटेड स्टेट एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डिवेल्पमेंट) सहायता सामग्री के साथ एक अन्य उड़ान नयी दिल्ली भेजी गई। पहली दो उड़ानें इससे एक दिन पहले नयी दिल्ली पहुंची थीं।

एक मई अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने प्रशासन से कहा है कि वह कोविड-19 वैश्विक महामारी से बुरी तरह प्रभावित भारत को हर प्रकार की सहायता मुहैया कराएं।