बिहार में फिर होने जा रहा ये , तेजस्वी यादव ने किया एलान , चुनाव आयोग का परिणाम…

बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद भी राज्य में राजनीतिक हलचल पूरी तरह से अभी भी खत्म नहीं हुई है। महागठबंधन के नेता और विपक्ष की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने घर बैठक की है। कहा है कि चिंता मत करिए सरकार हमारी ही बनने जा रही है।

तेजस्वी ने यह बी कहा कि मैं बिहार के लोगों को धन्यवाद देता हूं। जनादेश महागठबंधन का पक्षधर था, लेकिन चुनाव आयोग का परिणाम एनडीए के पक्ष में था। यह पहली बार नहीं हुआ है। 2015 में जब महागठबंधन बना था, तब वोट हमारे पक्ष में थे, लेकिन भाजपा ने सत्ता हासिल करने के लिए प्रवेश किया।

बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद भी राजनीतिक हलचल रुकी नहीं है। गुरुवार को पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन के नेताओं की बैठक हुई.

इस बैठक में राजद नेता तेजस्वी यादव ने विधायकों को संबोधित किया और दावा किया कि सरकार उनकी ही बनने जा रही है। इस दौरान तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों से अपील की है कि वो अगले एक महीने तक पटना में ही रहें ।

बता दें कि तेजस्वी को उम्मीद है कि अभी एनडीए में टूट हो सकती है या फिर पदों को लेकर विधायकों के छटकने की उम्मीद है। ऐसे में तेजस्वी पूरी नजर बनाए हुए हैं कि बीजेपी के खिलाफ सहयोगी दलों की क्या प्रतिक्रिया है?

बता दें कि बिहार चुनाव में एनडीए को 125 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला है। वहीं महागठबंधन 110 सीटों के साथ बहुमत की रेस में पिछड़ गया है। ऐसे में अब उसे उम्मीद है कि एनडीए में कुछ भी खटपट होती है .

तो उसका फायदा महागठबंधन उठा सकता है। उसे मंत्रिमण्डल में जीतनराम माझी और मुकेश साहनी जैसे दलों के छिटकने की उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो महागठबंधन खुद सरकार बनाने का प्रयास करेगा।