कानपुर में बढ़ते आपराधिक मामलों पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने किया ऐसा, जारी अलर्ट

कानपुर में बढ़ते आपराधिक मामलों पर लगाम कसने के लिए पुलिस लगातार अलग-अलग तरह के अभियान चला रही है. इस क्रम में सोमवार, 9 अक्टूबर को पुलिस ने शाम को खुले में शराब और कार को बार की तरह सजाकर महफिल जमाए बैठे लोगों को हिरासत में लिया.

इस अभियान के तहत पुलिस ने थाना ग्वालटोली क्षेत्र में खलासी लाइन, खालवा परेड के आस पास ग्रीन पार्क चौराहा, परमट रोड समेत अलग-अलग इलाकों से 63 व्यक्तियों को पकड़ा.

खुले में शराब पीने वाले 63 व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ा- इस पूरे अभियान को कर्नलगंज के एसीपी त्रिपुरारी पांडेय के नेतृत्व में अंजाम दिया गया. थाना ग्वालटोली पुलिस, कर्नलगंज पुलिस और पुलिस लाइन से उपलब्ध फोर्स को एसीपी द्वारा ब्रीफ किया गया. इसके बाद प्लानिंग के तहत 3 पार्टियां बनाई गई. इन टीमों को शहर के अलग-अलग भीड़ वाले स्थानों पर भेजा गया. टीम ने कार्रवाई के दौरान अलग-अलग स्थानों पर खुले में शराब पीने वाले 63 व्यक्तियों को पकड़ा. सभी गिरफ्तार किए गये आरोपियों को थाने लाया गया, जहां उन्हें सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया गया.

कानपुर में बढ़ते आपराधिक मामले- हाल ही में कानपुर जिले की थाना ग्वालटोली पुलिस ने घर से मोबाइल चुराने वाले दो अभियुक्तों को दबोच लिया. पुलिस ने उनके पास से चोरी किये गए 5 मोबाइल भी बरामद कर लिए. दरअसल, जीशान निवासी सराय वाली मस्जिद ग्वालटोली के घर से पांच अदद मोबाइल चोरी हो गए. पुलिस ने सर्विलांस सेल का सहयोग लेते हुए रविवार सुबह अहिराना तिराहे के पास से दो व्यक्तियों को मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया.

अलर्ड मोड पर कानपुर पुलिस- दरअसल, त्योहारी सीजन के चलते इन दिनों शहर में पुलिस अलर्ट मोड पर है. ऐसे में यहां के सभी भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर पुलिस पैनी नजर बनाए हुए है. त्योहारी सीजन के नजदीक आते ही बाजरों में लूट और चेन स्नेचिंग जैसे अधिकतर मामले देखने को मिलते हैं. इन घटनाओं पर लगाम कसने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है.