किसानों के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी , सरकार ने किया ऐसा…

पीएम किसान स्कीम के तहत हर साल मोदी सरकार किसानों को 6000 रुपये 2000, 2000 की तीन किस्तों में देती है. इसके तहत हर साल की पहली किस्त एक अप्रैल से 31 जुलाई, दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी किस्त एक दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है.

अगर अगर स्टेटस में FTO is Generated and Payment confirmation is pending लिखा दिखाई दे तो समझिए इसका मतलब है कि आपकी किस्त जल्द ही आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

अगर आपकी 9वीं किस्त के स्टेटस में Waiting for approval by state लिखा है तो आपको अभी थोड़ा इंतजार करना होगा. राज्य सरकार की अनुमति मिलते ही आपके खाते में 2000 रुपये आ जाएंगे.

अगर स्टेटस में Rft Signed by State Government लिख कर आ रहा है तो इसका मतलब है कि लाभार्थी के डेटा की जांच कर ली गई है, इसके बाद राज्य सरकार केंद्र से अनुरोध करती है कि लाभार्थी के खाते में पैसे भेजे जाएं.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi scheme) की 9वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए खुशखबरी है. सरकार जल्द ही किसानों के खाते में किस्त के 2000 रुपये ट्रांसफर करने वाली है.

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कृषि मंत्रालय 9 अगस्त तक किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकती है. पीएम किसान योजना के पैसे किस किस खाते में आएंगे आप ये जानना बेहद ही आसान है. लिस्ट में इस से चेक कर सकते हैं आप अपना नाम.