गवर्नर धनखड़ ने दी ये बड़ी चेतावनी , कहा – अगर बंगाल में नही रुकी हिंसा तो लागू होगा…

2 मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणामों में टीएमसी की जीत का ऐलान होने के बाद से ही राज्य में हिंसा का दौर जारी है।  बीजेपी की ओर से नंदीग्राम, दक्षिण 24 परगना समेत राज्य के कई हिस्सों में टीएमसी पर हिंसा का आरोप लगाया गया है। हिंसक घटनाओं के बाद मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 दिन के दौरे पर बंगाल पहुंचे हैं।

उन्होंने राज्य में हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात की है। इसके अलावा हिंसक घटनाओं में शिकार कुछ घायलों से भी बातचीत की।

गवर्नर जगदीप धनखड़ के इस ट्वीट को राज्य में उनकी ओर से राष्ट्रपति शासन लगाने की चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है। इससे पहले सोमवार को गवर्नर जगदीप धनखड़ ने राज्य के डीजीपी से बात की थी और चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर चिंता जताई थी।

यही नहीं उन्होंने मंगलवार को बताया था कि पीएम नरेंद्र मोदी की उनसे बात हुई है और उन्होंने बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता जताई है। इस बीच चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने चुनाव के बाद जारी हिंसा को रोकने की अपील की है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल का मुख्यमंत्री पद संभालने जा रही हैं। ममता बनर्जी को गवर्नर जगदीप धनखड़ ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई, एक तरफ गवर्नर ने दीदी को तीसरी बार राज्य के सीएम के तौर पर शपथ दिलाई तो इससे कुछ वक्त पहले ही उन्होंने एक ट्वीट किया।

गवर्नर जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ममता बनर्जी, कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस से मसले को उठाने के बाद भी राज्य में चुनाव के बाद जारी हिंसा थम नहीं रही है।

इस तरह की हिंसा लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है।’ राज्य में कानून और व्यवस्था के हालात इस तरह से बिगड़ने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। राज्य में ऐसे हालात जारी नहीं रह सकते।