डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये बड़ा बयान, कहा अमेरिका में होगा…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अमेरिका में इस महामारी से होने वाली कुल मौतों का अंदाजा लगाते हुए कहा है कि उनका अनुमान है कि देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या एक लाख से कम ही रहेगी. हालांकि शुक्रवार को उन्होंने यह माना कि यह संख्या ‘अति भयावह है.

 

बता दें कि अमेरिका में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्‍या पर ट्रंप ने पहली बार आंकलन नहीं किया है, इससे पहले भी वे ऐसे अंदाजे लगाते रहे हैं. बल्कि उन्‍होंने हर बार ये संख्‍या काफी ज्‍यादा ही बताई है. कई बार तो इस मामले में उन्‍होंने देश के विशेषज्ञों और इस मुद्दे को लेकर हुए अध्‍ययनों को भी पीछे छोड़ दिया.

वहीं फिर सवाल यह है कि जब चीन को लेकर कहा जा रहा है कि उसने इस घातक वायरस से हुई मौतों की वास्‍तविक संख्‍या छुपाई है या यूं कहें कि संख्‍या कम बताई है .

तो आखिर अमेरिकी राष्‍ट्रपति अपने देश में मौतों की संख्‍या को बढ़ाकर क्‍यों बताना चाहते हैं? तो इसका जवाब यह है कि वह चीन से यात्रा प्रतिबंध लगाकर लोगों की जीवन रक्षा करने के अपने प्रशासन के दावों को सही ठहराना चाहते हैं.

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में सबसे ज़्यादा अमेरिका में देखने को मिला है. आपको बता दें कि ऐसे में दुनिया में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा हर दिन नए रिकॉर्ड कायम कर रहा है, उधर दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्‍ट्रपति अपने देश में होने वाली मौतों की भविष्‍यवाणी करने में व्‍यस्‍त हैं.