चीन को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये बड़ा बयान, कहा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा …

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस गुस्से के अतिरिक्त विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने चीनी संबंध वाले दर्जनों ऐप पर प्रतिबंध लगाने के नई दिल्ली के निर्णय का बुधवार को स्वागत किया व बोला कि इससे “भारत की अखंडता व राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा मिलेगा। ”

 

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में बोला कि हम कुछ मोबाइल ऐप पर हिंदुस्तान के प्रतिबंध का स्वागत करते हैं जो सीसीपी (चीनी कम्युनिस्ट पार्टी) के निगरानी प्रदेश में सहायक के रूप में काम करते हैं।

उन्होंने बोला कि ऐप के विषय में हिंदुस्तान के दृष्टिकोण से देश की संप्रभुता को बढ़ावा मिलेगा। यह हिंदुस्तान की अखंडता व राष्ट्रीय सुरक्षा को भी बढ़ावा देगा।

वॉशिंगटन (Washington) की ओर से बीजिंग (Beijing) पर कड़ी कार्रवाई की मांग के बीच ट्रंप (Trump) ने मंगलवार रात ट्वीट किया- “अमेरिका (America) को जबरदस्त नुकसान पहुंचाने के साथ, जैसे-जैसे मैं महामारी (Pandemic) के बदसूरत चेहरे को पूरी संसार में फैलते देखता हूं, मुझे चाइना (China) पर व ज्यादा से ज्यादा गुस्सा आता है। लोग इसे देख सकते हैं, व मैं इसे महसूस कर सकता हूं। ”

अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बोला है कि पूरी संसार में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार के बीच चाइना पर इस वायरस को फैलाने के लिए उनका गुस्सा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है।

ट्रंप का यह बयान तब आया है, जब पहले ही वॉशिंगटन (Washington) हिंदुस्तान में चीनी ऐप (Chinese App) पर बैन के निर्णय का स्वागत कर चुका है।