आधार कार्ड को लेकर समाने आई ये बड़ी खबर , घर बैठे करे ये काम

ऐसे घर बैठे आधार कार्ड को पैन कार्ड से आप आसानी से लिंक कर सकते हैं… सबसे पहले आप आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट  को अपने कंप्यूटर पर ओपन कर लें.

जब आप इस वेबसाइट पर गे, तो आप सीधे होम पेज चले जाएंगे. यहां आपको लेफ्ट साइड पर Link Aadhaar विकल्प नजर आएगा. आपको इस विकल्प को सलेक्ट करने की जरूरत है.

इस पर जैसे ही आप गे तो आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी, जिसमें आपसे आपके संबंध में जानकारी मांगी जाएगी. यहां आपको डिटेल भरने की जरूरत है. अब आप निर्धारित खानों में पैन नंबर, आधार नंबर समेत अन्य जानकारी भरने का काम करें. इतना भरने के बाद कैप्चा कोड डाल दें.

जब आप ये सब कर लेंगे, तो आपको आखिर में Link Aadhaar नजर आएगा जिसपर आपको ना है. जैसे ही आप गे वैसे ही आपका पैन और आधार लिंक की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसकी जानकारी आपको स्क्रीन पर नजर आएगी. यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आपका आधार और पैन लिंक है या नहीं, तो आप इसी प्रोसेस को फॉलो करने का काम करें.

यदि आपका पैन-आधार पहले से लिंक होगा तो उसका मैसेज भी स्क्रीन पर नजर आने लगेगा. यदि आपके पास स्मार्टफोन या लैपटॉप नहीं है, तो आप एसएमएस भेजकर भी पैन और आधार कार्ड को लिंक करने में सक्षम हैं. जी हां…इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर से UIDPAN <12-digit Aadhaar> <10-digit PAN> टाइप करके 567678 या 561561 पर एसएमएस भेजने की जरूरत होगी. ऐसा करने के बाद आपके पास लिंक होने की सूचना मैसेज के जरिए मोबाइल पर ही मिल जाएगी.

क्या आप आधार कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक कराने के लिए परेशान हैं ? यदि इसका जवाब हां हैं तो आगे की खबर आपके काम की है. दरअसल सरकार ने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कराने की आखिरी तारीख 30 सितंबर तय कर रखी है और आपने ये काम नहीं किया है तो जल्द कर लें.

आधार कार्ड को पैन से लिंक नहीं करवाया है तो आज ही ये काम कर लें. इसके लिए हम आपको आसार तरीका बताते हैं जिसके बाद आप घर बैठे से काम कर लेंगे.

जब भी आधार को पैन कार्ड से लिंक कराने की बात आती है तो लोग ये सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि इसे कैसे लिंक करवाया जाए. यदि आपने भी अब तक लिंक नहीं करवाया है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे घर बैठे आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं…