मुसलमानों के लिए आई ये बड़ी खबर, बकरीद पर मिलेगी ये छूट, नमाज से लेकर…

शहर के काजी ने कहा, हमें पूरी उम्मीद है कि योगी सरकार व मोदी सरकार कुर्बानी करने के लिए जरूर छूट देगी। कुर्बानी तो होगी ही, लेकिन एक सवाल पैदा होता है कि क्या बकरों की मंडी लगेगी, इसे लेकर भी लोग भ्रम की स्थिति में हैं। इस मामले में जिला प्रशासन से बात होगी।

शहर काजी ने कहा कि कुर्बानी तो हर हाल में होगी, इसलिए कि हर चीज का एक बदल था और हम उसको बदलते रहे। नमाज व तराहवी, रमजान सभी चीजों को हम घरों में रहकर करते रहे। कुर्बानी तो एक ऐसी चीज है कि उसे तो हर हाल में करना है।
शहर काजी आलम रजा नूरी के अनुसार, बकरीद बिल्कुल करीब है, 21 या 22 तारीख को चांद नजर आएगा। 31 जुलाई या फिर 1 अगस्त को बकरीद होगी। जाहिर सी बात है कि हमारे मुस्लिम कौम में इस बात को लेकर चर्चा है कि कुर्बानी होगी या नहीं होगी, जानवरों की मंडी लगेगी कि नहीं।

मुसलमानों के अहम त्योहारों में से एक बकरीद की रौनक भी महामारी के चलते फीकी रहने वाली है। महामारी के बीच कैसे बकरीद का त्योहार मनाया जाए, बकरीद पर कुर्बानियां होंगी या नहीं इसको लेकर पूरी कौम में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

इस बीच शहर काजी आलम रजा नूरी ने कहा कि बकरीद के मौके पर कुर्बानी हर हाल में होकर रहेगी। उन्होंने कहा कि ईद, नमाज, तराहवी हमने घर पर कर ली। लेकिन ईद उल अजहा में हमें छूट मिलनी चाहिए।