लॉकडाउन में ढील बांग्लादेश सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय, जानकर …

बांग्लादेश नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ( CAAB ) के चेयरमैन एयर वाइस मार्शल एम। मफीदुर रहमान ने बोला कि हम वैसे हर घरेलू मार्ग पर उड़ानें बहाल नहीं कर रहे हैं, क्योंकि अभी तीन हवाईअड्डे ही तैयार हैं. उन्होंने बोला कि यदि सभी हवाईअड्डे तैयार हो गए तो सभी मार्गो पर उड़ानें एक हफ्ते के अंदर बहाल हो जाएंगी. उन्होंने बोला कि अंतरराष्ट्रीय हवाई सम्पर्क पर फैसला अभी लंबित है, क्योंकि कई राष्ट्रों ने बांग्लादेश को अभी भी एक उच्च जोखिम क्षेत्र के रूप में रखा हुआ है.

बांग्लादेश सरकार ने कम क्षमता के साथ 1 जून से घरेलू उड़ानें ( Domestic Flights ) फिर से प्रारम्भ करने की अनुमति दे दी है. बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के तरीका के रूप में उड़ानें पिछले दो महीने से अधिक समय से बंद हैं.

नागरिक उड्डयन सचिव मोहम्मद मोहिबुल हक ने बीडीन्यूज24 से बात करते हुए बताया कि ढाका, चटगांव, सिलहट व सईदपुर मार्गो पर घरेलू उड़ानें 1 जून से संचालित होंगी.

पूरी संसार में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) व कर्फ्यू लागू है. हालांकि गिरती अर्थव्यस्था को संभालने के लिए अब लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी जा रही है. इसी कड़ी में बांग्लादेश ( Bangladesh ) सरकार ने भी एक बड़ा निर्णय लिया है.