बांग्लादेश में हुआ ये बड़ा हादसा , 25 लोगो की हुई मौत , कई लोग लापता

बांग्लादेश में नदियों में होने वाली नाव दुर्घटनाएं आम बात हैं. देश में सैकड़ों नदियां बहती हैं, जो लोगों के लिए रास्तों का काम करती हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि खराब रखरखाव, शिपयार्ड में सुरक्षा मानकों और भीड़भाड़ की वजह से अधिकतर दुर्घटनाएं होती हैं.

बालू लेकर जा रहा जहाज कम पानी में चल रहा था और कम रोशनी वाले हालात में उसे देखना मुश्किल हो गया. अप्रैल की शुरुआत में भी एक नाव दुर्घटना हुई थी.

नावों के बीच में ये टक्कर सिबचर कस्बे (Shibchar Town) के पास पदमा नदी (Padma river) में हुई. बताया गया है कि कम से कम 30 यात्रियों से खचाखचा भरी हुई एक नाव एक कमर्शियल जहाज से टकरा गई.

ये कमर्शियल नाव बालू लेकर सिबचर कस्बे की ओर जा रही थी. एक पुलिसकर्मी ने बताया कि इस घटना में कई लोग लापता हो गए हैं. फिलहाल फायर सर्विस के अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

बांग्लादेश (Bangladesh) में एक बेहद भी भीषण नाव दुर्घटना (Boat Collision) हुई है, जिसमें 25 लोग मारे गए हैं. पुलिस ने बताया कि मध्य बांग्लादेश में दो नावों की टक्कर हो गई, जिससे 25 लोगों की मौत हो गई.

स्थानीय पुलिस प्रमुख मिराज हुसैन ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि हमने पांच लोगों को सुरक्षित बचाया है और 25 शवों को बरामद किया गया है. गौरतलब है कि बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर लोग नाव के जरिए सफर करते हैं. लेकिन खराब रखरखाव के चलते अक्सर ही नाव हादसे होते रहते हैं.