राम मंदिर के निर्माण को लेकर अमेरिका में हुआ ये, लोगो ने मिलकर किया…

भूमि पूजन से पहले रामलला की तस्वीर सामने आई है जिसमें रामलला को हरे रंग के वस्त्र पहनाया गया है और उनका श्रृंगार किया गया है.बता दें कि भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

 

राम मंदिर के शिलान्यास समारोह  का शुभ मुहूर्त 32 सेंकेड का है, जो मध्याह 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड तक रहेगा. लोगों की सीमित संख्या के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

अयोध्या में लोगों की भीड़ ना इकट्ठा हो इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने संत महात्माओं और आम नागरिकों से अपील की है कि वे अयोध्या आने की बजाय अपने घरों, मठों और मंदिरों में सुबह 11.30 से दोपहर 12.30 बजे तक सभी पूजा पाठ करें.

भारतीय समुदाय के लोग अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल इलाके के बाहर इकठ्ठा हैं और रामलला के आने का जश्न मन रहे हैं.

हिंदू समुदाय के नेताओं के मुताबिक अमेरिका के मंदिरों में भी इस जश्न की तैयारियां श्हुरु हो गयीं हैं और आज कैपिटल हिल में भगवान राम की झांकी भी निकाली जाएगी.

भारत (India) के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण  बनने का बरसों का इंतजार आज खत्म होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को भूमि पूजन  के बाद मंदिर की नींव रखेंगे. उधर सिर्फ भारत में ही नहीं अमेरिका (US) में भी राम भक्त मंदिर बनने की ख़ुशी में जश्न मन रहे हैं.