नेपाल में हुआ ये…11 लोगों की मौत और 22 घायल, जानिए पूरा मामला

खबर में कहा गया है कि नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल, यातायात पुलिस बल और बंके सल्यानी समाज की टीम ने घायलों को बाहर निकाला और देर रात दो बजे उन्हें नेपालगंज स्थित भेरी अस्पताल लेकर आए.

 

खबर में भेरी अस्पताल के हवाले से बताया गया कि घायलों में से चार की स्थिति नाजुक बनी हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक कुछ लोग अब भी बस में फंसे हुए हैं और बचाव कार्य जारी है.

बता दें कि सैकड़ों नेपाली जिनमें से अधिकतर मजदूर हैं, वे कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के चलते भारत के साथ लगने वाली नेपाल की सीमा पर फंसे हुए हैं.

ज्यादातर श्रमिक पश्चिमी नेपाल के हैं जो भारत में विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी कर रहे थे और घर लौटने की कोशिश कर रहे थे। भारत सरकार द्वारा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाने के बाद से वे सीमा पर फंसे हुए थे.

नेपाली अखबार ‘मायरिपब्लिका’ ने जिला पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि यह हादसा रविवार को बंके जिले में हुआ जब बस सड़क किनारे खड़े किए गए एक ट्रक से टकरा गई.

यह बस भारत से लौटे करीब 30 प्रवासी मजदूरों को नेपालगंज के रास्ते उनके गृह जिले सलयान ले जा रही थी. अखबार ने बताया कि सड़क पर पार्क किए गए ट्रक से बस के टकरा जाने से बस चालक समेत 11 यात्रियों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए.

भारत (India) से प्रवासी श्रमिकों को लेकर लौट रही एक बस के दक्षिणी नेपाल (Nepal) के एक इलाके में खड़े ट्रक से टकरा गयी जिसमें 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है.

जबकि 22 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक इस बस में सभी भारत से लौट रहे प्रवासी श्रमिक थे. मिली जानकारी के मुताबिक घायलों में से 4 की स्थिति नाजुक बनी हुई है.