टीम इंडिया के इस खिलाडी ने खेला ये खेल, देख दंग रह गए सचिन व विराट

राजकोट में तूफान की संभावना के बीच छक्के की बरसात करने वाले रोहित शर्मा नागपुर टी-20 में रिकॉर्ड के मुहाने पर खड़े हैं.
 सीरीज के तीसरे  निर्णायक टी-20 में भारतीय कार्यवाहक कैप्टन अगर दो छक्के उड़ा देते हैं तो वह एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे.
दो छक्के लगाते ही रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के सारे कर लेंगे. वह ऐसा करने वाले संसार के तीसरे खिलाड़ी  पहले हिंदुस्तानी होंगे. रोहित से पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल  पाक के शाहिद अफरीदी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.
खतरनाक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल इस लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने 462 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 534 छक्के लगाए हैं वहीं शाहिद के नाम 524 मैचों में 476 छक्के हैं. तीसरे नंबर पर रोहित के साथ संयुक्त रूप से न्यूजीलैंड के पूर्व कैप्टन ब्रेंडन मैक्कुलम का नाम है. मैक्कुलम ने 474 मैचों में 398 छक्के लगाए हैं.
टेस्ट में रोहित ने 51 छक्के मारे हैं, वहीं टी-20 में रोहित के नाम 115 छक्के दर्ज हैं. हिंदुस्तान की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में रोहित के बाद पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है. धोनी ने 538 मैचों में 359 छक्के लगाए हैं. सचिन हिंदुस्तानियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. सचिन ने 664 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 264 छक्के लगाए हैं.
मालूम हो कि पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश ने हिंदुस्तान को मात देकर तीन मैच की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. इसके बाद दूसरे टी-20 में हिंदुस्तान ने धमाकेदार वापसी करते हुए अतिथि टीम को 8 विकेट से मात देकर टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. अब नागपुर टी-20 मैच निर्णायक हो गया है, जो भी टीम इस मैच को जीतेगी टी-20 सीरीज पर उसका अतिक्रमण होगा.