शादी पर निखरी स्किन पाने के लिए अपनाए ये आसान सा तरीका

लड़कियों की लाइफ में शादी एक ऐसा पल होता है जिसके बाद एक नए जीवन की शुरूआत होती है। ऐसे में हर लड़की बचपन से ही अपनी शादी के ख्वाब को संझौती है और सबसे बेस्ट दिखने की कोशिश करती है।

ऐसे में ब्राइड्स अपने रूटीन में नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करने की कोशिश करती हैं, जिससे वह किसी भी तरह के साइड इफेक्ट से दूर रह सकें।

दुल्हन चाहती हैं कि शादी के दिन उनका चेहरा खिला-खिला रहे। ऐसे में आप अपने रूटीन में फूलों को शामिल कर सकती हैं। इसकी मदद से स्किन और बालों दोनों को जबरदस्त फायदे हो सकते हैं। इससे आपका न सिर्फ निखार बढ़ेगा बल्कि स्किन में ग्लो भी आएगा।

1) गुलाब

गुलाबी होठों की बात हो या गुलाबी गालों की, गुलाब के फूल से कई ब्यूटी हैक्स को फॉलो किया जाता है। स्क्रब के तौर पर इसका इस्तेमाल किया जाता है। नेचुरल गुलाब जल का इस्तेमाल कर आपकी स्किन के पीएच को बैलेंस करने में टोनर के रूप में किया जा सकता है।

2) कैमोमाइल

इस फूल यानी की कैमोमाइल टी के कई बेनिफिट्स हैं। ऐसे में ये स्किन के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। इसमें एंटी इंफ्लामेटरी गुण होते हैं, जिसे फेस मास्क के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिअ कैमोमाइल की पत्तियों को क्रश करें और हेयर मास्क के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाता है। आप चाहें तो फेस मास्क के रूप में भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

3) लैवेंडर

शादी से पहले कई सारे फंक्शन होते हैं, साथी ही काफी सारी तैयारियां भी करनी पड़ती है। जिसकी वजह से आप पूरे दिन स्ट्रेस और थकावट में रहती हैं। ऐसे में लगातार के स्ट्रेस का असर स्किन पर भी पड़ता है। इस स्ट्रेस को कम करने के लिए आप नेचुरल तेल की जगह लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह स्कैल्प, डैंड्रेफ और दूसरी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।